182 views 0 comments

जब ICC ने की बड़ी गलती, टी-20 में ऑस्‍ट्रेलिया को बना दिया नंबर वन

by on February 25, 2018
 
Spread the love

नई दिल्‍ली : न्‍यूजीलैंड में खेली गई टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में मेजबान को हराकर ऑस्‍ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट पर कब्‍जा कर लिया. इस सीरीज में इंग्‍लैंड पहले ही बाहर हो गया था. सीरीज जीत के साथ ही टी20 क्रिकेट के प्‍वाइट्स में आस्‍ट्रेलिया के 125 अंक हो गई. टी20 में नंबर एक के स्‍थान पर मौजूद हमारे पड़ोसी देश के पास भी 125 अंक हैं, लेकिन दशमलव के बाद के अंक के हिसाब से पाकिस्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया से उपर है. ऐसे में पहले स्‍थान पर अब भी पाकिस्‍तान ही काबिज है. आईसीसी की तरफ से प्‍वाइंट्स टेबल में एक ऐसी गलती हो गई जिसके कारण रातो रात ऑस्‍ट्रेलिया की टीम नंबर एक के स्‍थान पर पहुंच गई और पाकिस्‍तान को रैंकिंग में दूसरा स्‍थान दे दिया गया.

रैंकिंग में आए इस उथल पुथल के बाद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फैन्‍स में खुशी की लहर दौड़ गई और पाकिस्‍तान के फैन्‍स इसपर भड़क गए. काफी हो हल्‍ला हुआ, जिसके बाद सफाई देने के लिए स्‍वयं ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के चीफ सामने आए और उन्‍होंने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया. ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने कहा कि न्‍यूजीलैंड में ट्राई सीरीज जीतने के बाद भी पाकिस्‍तान ही नंबर एक पर काबिज रहेगा. अगर हम ट्राई सीरीज में एक भी मैच नहीं हारते तो निश्चित तौर पर टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर हमारी टीम ही होती.

आईसीसी ने भी गुरुवार शाम आगे आकर अपनी गलती स्‍वीकार कर ली. आईसीसी ने अपने स्‍टेटमेंट में कहा कि क्‍लेरिकल गलती के कारणा अंक गणित में ऑस्‍ट्रेलिया को ज्‍यादा प्‍वाइंट्स दे दिए गए. जिसके कारण रैंकिंग में यह गलती हुई. अभी भी टी20 रैंकिंग में पाकिस्‍तान ही नंबर एक के पायदान पर मौजूद है.

मौजूदा समय में टी20 रैंकिंग में आस्‍ट्रेलिया दशमलव के बाद पाकिस्‍तान से 19 प्‍वाइंट्स पीछे है. पाकिस्‍तान के पास 125.84 अंक हैं और ऑस्‍ट्रेलिया ट्राई सीरीज जीतने के बाद 125.65 अंक पर पहुंच गया है. भारत टी20 रैंकिंग में तीसरे पायदान पर है. आईसीसी टेस्‍ट और वनडे रैंकिंग में अभी भी भारत पहले स्‍थान पर बना हुआ है, जबकि टेस्‍ट में पाकिस्‍तान सातवें और वनडे क्रिकेट में छठे स्‍थान पर है.

Be the first to comment!
 
Leave a reply »

 

You must log in to post a comment