146 views 0 comments

ट्रायल के दौरान हुआ हादसा, दीवार तोड़कर बाहर आई मेट्रो

by on December 19, 2017
 
Spread the love

नई दिल्‍ली- यू तो दिल्‍ली मेट्रो को सबसे सुरक्षित समझा जाता है। मेट्रो परिचालन शुरू होने के बाद से लेकर अब तक बीते 15 सालों में मेट्रों में एक भी बड़ा हादसा नहीं हुआ है। लेकिन मंगलवार को हुए एक हादसे का वीडियो जब सामने आया तो सभी सहम गए। कालकाजी सेक्‍टर-37 में मेट्रो दिवार तोड़ती हुई बाहर निकल आई। गनीमत यह रही की मेट्रो में कोई सवार नहीं था। यह एक स्‍वचालित ट्रेन है। जिसकी मदद से फिलहाल ट्रायल रन चल रहा है।

दरअसल, जनकपुरी और नोएडा के बोटेनिकल गार्डन के बीच 38 किलोमीटर के रूट पर ट्रायल रन चल रहा है। इस रूट के पहले चरण में फिलहाल नोएडा से कालकाजी तक मेट्रो सेवा शुरू होनी है। 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसको हरी झंडी दिखाएंगे।

दिल्‍ली मेट्रो मौजूदा समय में शहर की लाइफ लाइन है। प्रत्‍येक दिन मेट्रो में करीब 30 लाख लोग सफर करते हैं। मेट्रो प्रशासन अपने नेटवर्क में स्‍वचालित ट्रेनों को लाने जा रहा है। ऐसे में अगर भविष्‍य में सवारियों से भरी ट्रेन में अगर ऐसा होता है तो यह एक बड़े हादसे का सबब बन सकता है। मेट्रो प्रशासन फिलहाल इस हादसे को छोटी घटना बता रहा है। लेकिन यह मेट्रो प्राशासन के लिए किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है। स्‍वचालित ट्रेनों का इस्‍तेमाल भविष्‍य में कहीं बड़े खतरे का सबब नहीं बन जाए।

देखें मेट्रो हादसे के बाद अंदर की तस्‍वीरें

 

Delhi Metro accident during trial

Delhi Metro accident during trial

 

Delhi Metro accident during trial

Delhi Metro accident during trial

Delhi Metro condition after accident

Be the first to comment!
 
Leave a reply »

 

You must log in to post a comment