194 views 0 comments

जज साहब को आया गुस्सा, दिए स्टाफ की गिरफ्तारी के आदेश

by on February 2, 2018
 
Spread the love

– तीन घंटे तक कोर्ट में बनी चौकी के लॉकअप में रहा कर्मचारी
– कर्मचारियां ने दो घंटे तक कामकाज रखा बंद

रोहिणी कोर्ट में बृहस्पतिवार सुबह एक जज और कोर्ट स्टॉफ के बीच कार पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, अपनी तौहीन होने से गुस्साए जज साहब ने तुरंत रोहिणी कोर्ट के चौकी इंचार्ज को मौके पर बुलाया और स्टॉफ की गिरफ्तारी के आदेश दे डाले। देखते ही देखते यह खबर अदालत परिसर में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए।

पार्किंग के लिए रास्ता नहीं देने पर जज को आया गुस्सा…

रोहिणी कोर्ट में ही तैनात एक कर्मचारी ने बताया ‌कि अदालत परिसर में जजों और कोर्ट स्टॉफ की पार्किंग के लिए अलग-अलग जगह है, लेकिन कोर्ट में कारों के आने लिए सभी एक ही गेट का इस्तेमाल करते हैं। सुबह करीब 10 बजे अदालत का कामकाज शुरू होने से पहले सभी को अपनी कोर्ट में पहुंचने की जल्दी होती है। गेट पर एहल्मद राकेश की कार के ठीक पीछे एक अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी (एसीएमएम) की कार थी। आगे रास्ता ब्लॉक होने के कारण गाड़ियां अंदर नहीं जा पा रही थी। कोर्ट स्टॉफ का आरोप है कि जज साहब रास्ता नहीं देने के कारण गुस्से में आ गए और गाली गलौच करने लगे। स्टॉफ द्वारा इसपर तीखी प्रतिक्रिया देने पर जज साहब ने तुरंत 100 नंबर कॉल कर चौकी इंचार्ज को मौके पर बुला लिया और राकेश को गिरफ्तार करने के निर्देश दे डाले।

Rohini court strike after judge arrest order

 

दोपहर दो से चार बजे तक कामकाज रहा प्रभावित…

 सुबह करीब 10 बजे हुई इस घटना के बारे में सभी कोर्ट के कर्मचारियों को सूचना मिलते मिलते 12 बज गए। एक बजे लंच के समय तक तीस हजारी व अन्य अदालतों में कार्यरत कर्मचारी यूनियन के नेता भी रोहिणी कोर्ट पहुंच गए। सभी रोहिणी कोर्ट की चौकी के पास एकत्रित हो गए और अवैध तरीके से कोर्ट कर्मचारी को हिरासत में लेने का विरोध करने लगे। भारी विरोध के बाद पुलिस ने राकेश को मुक्त कर दिया। उन्हें बताया गया कि इस बाबत एहल्मद पर किसी प्रकार का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। केवल डेली डायरी एंट्री के आधार पर उन्हें हिरासत में लिया गया था। लंच के बाद दोपहर दो बजे कोई कोर्ट स्टॉफ काम पर नहीं लौटा। एहल्मद, स्टेनोग्राफर, गार्ड सभी हड़ताल पर चले गए। तीस हजारी अदालत के वरिष्ठ जज तलवंत सिंह मामले को सुलझाने के लिए रोहिणी कोर्ट आए। उनके समझाने बुझाने के बाद शाम चार बजे सभी कर्मचारी काम पर लौटे।
Rohini court strike after judge arrest order

Source: Punjab Kesari

Be the first to comment!
 
Leave a reply »

 

You must log in to post a comment