195 views 0 comments

Video Viral: स्‍टंप माइक ने की पुष्टि, टीम इंडिया के असली बॉस हैं महेंद्र सिंह धोनी, गेंदबाजों पर करते हैं मजेदार कमेंट

by on February 8, 2018
 
Spread the love

 

दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम टेस्‍ट मैचों के दौरान लड़खड़ाती नजर आ रही थी। चाहे क्रिकेट के प्रशंसक हों या कमेंटेटर व पूर्व खिलाड़ी, सभी ने एक स्‍वर में विराट कोहली की कप्‍तानी की अलोचना की। मसला केएल राहुल को पहले दो टेस्‍ट में जगह नहीं देने का हो या फिर सही तेज गेंदबाज के सिलेक्‍शन का। हर मार्चें पर कप्‍तान कोहली फेल नजर आए। हर किसी की जुबान पर एक ही नाम था- महेंद्र सिंह धोनी। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे भारतीय बललेबाजों की लड़खड़ाती पारी के कारण टेस्‍ट मैचों में धोनी की कमी साफ महसूस की गई।

एक फरवरी से शुरु हुई वनडे सीरिज में भारतीय टीम का हिस्‍सा बनने के लिए धोनी वापस आ गए हैं। धोनी की मौजूदगी में भारत छह मैचों की वनडे सीरिज में पहले तीन मैच जीत भी चुकी है। कैप्‍टन कूल के नाम से प्रख्‍यात हुए धोनी भले ही अबतक इस सीरिज में अपने बल्‍ले का दमखम दिखाने का मौका नहीं मिला हो, लेकिन वह फिर भी भारतीय टीम में एक महत्‍वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। भले ही औपचारिक तौर पर विराट कोहली टीम के कप्‍तान हों, लेकिन असल में टीम की कप्‍तानी का भार महेंद्र सिंह धोनी ने स्‍वयं उठाया हुआ है। इस बात की पुष्टि मैचों का प्रसारण करने वाले चैनल सोनी द्वारा यू- टयूब पर जारी की गई एक दो मिनट की वीडियो ने कर दिया है।

स्‍टंप माइक में धोनी की आवाजें रिकॉर्ड हुई हैं। वीडियो में बताया गया है कि कैसे धोनी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को कभी बाहर की तरफ तो कभी अंदर बॉल डालने के लिए कह रहे हैं। वह कप्‍तान कोहली से बिना पूछे ही फिल्डिंग में परिवर्तन कर देते हैं। कोहली को भी महेंद्र सिंह धोनी पर पूरा भरोसा है। जिसके कारण वह धोन को कभी मैदान पर निर्णय लेने से रोकते नहीं हैं।

 

Be the first to comment!
 
Leave a reply »

 

You must log in to post a comment